Saturday, July 27, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedउत्तर प्रदेश सरकार जल्द तय करेगी गन्ना मूल्य: मंत्री

उत्तर प्रदेश सरकार जल्द तय करेगी गन्ना मूल्य: मंत्री

लखनऊ, उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में पेराई सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन अब तक गन्ना मूल्य की घोषणा नहीं की गई है। प्रदेश के लाखों गन्ना किसानों की नजरे राज्य सरकार के ऐलान की ओर लगी है। गन्ना विकास व चीनी उद्योग मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण ने सरकार द्वारा गन्ना मूल्य होने के संकेत दिए है।

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक, विधानसभा में मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण ने कहा कि, चालू पेराई सत्र के लिए गन्ने का राज्य परामर्शी मूल्य सरकार जल्द ही तय करेगी। उन्होंने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि जल्द ही गन्ना किसानों और चीनी मिल प्रतिनिधियों के साथ बैठकें करके गन्ना मूल्य तय कर दिया जाएगा।

नेशनल फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज लिमिटेड के आकड़ों के मुताबिक, 30 नवंबर 2023 तक, उत्तर प्रदेश में 110 चीनी मिलों में पेराई सत्र 2023-24 प्रारंभ हो चूका है और 144.20 लाख टन गन्ने की पेराई की गई है और अब तक 13.05 लाख टन चीनी उत्पादन हुआ है।

वर्त्तमान सीजन के आगमन के साथ ही गन्ना विभाग सुनिश्चित कर रहा है की इस बार गन्ना भुगतान सुचारु रूप से हो और किसानों को समय से भुगतान हो। आपको बता दे, मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के चलते चीनी मिलों ने पिछले पेराई सत्र के भुगतान में तेजी लाई है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com