Friday, March 1, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedBijnor News: उत्तम शुगर मिल बरकातपुर में एक जनवरी से लागू होगा...

Bijnor News: उत्तम शुगर मिल बरकातपुर में एक जनवरी से लागू होगा नया गन्ना तौल नियम

नांगलसोती/नजीबाबाद। उत्तम शुगर मिल बरकातपुर में अब किसान पर्ची से 15 प्रतिशत अतिरिक्त गन्ना ही तुलवा सकेंगे। गन्ना आयुक्त के आदेश पर चीनी मिल में एक जनवरी से यह नियम लागू हो जाएगा।

प्रदेश की चीनी मीलों में अब शासन के आदेशानुसार गन्ना तौल की जाएगी। गन्ना आयुक्त ने सभी चीनी मिलों के लिए आदेश जारी किए हैं। नए आदेश के अनुसार बैलगाड़ी नौ क्विंटल पर्ची पर 10 क्विंटल 35 किलो, बैलगाड़ी 18 क्विंटल पर्ची पर 20 क्विंटल 70 किलो, सीटी 27 क्विंटल पर 32.05 क्विंटल, एसटी 36 क्विंटल पर्ची पर 41.40 क्विंटल, एमटी 45 क्विंटल पर्ची पर 51.75 क्विंटल, एलटी 63 क्विंटल पर्ची पर 72.45 क्विंटल गन्ना ही तौला जाएगा। अधिक गन्ना तौल करने पर गन्ना पर्ची अपलोड नहीं होगी।

उत्तम शुगर मिल बरकातपुर के गन्ना महाप्रबंधक विकास पुंडीर ने बताया कि चीनी मिल में एक जनवरी सुबह छह बजे से यह नियम लागू हो जाएगा। उन्होंने किसानों से निर्धारित वजन के अनुसार ही चीनी मिल में गन्ना आपूर्ति करने की अपील की है।
उधर, नजीबाबाद चीनी मिल में नया नियम लागू किया गया था, लेकिन किसानों के विरोध के बाद फिलहाल पुराने नियमों पर ही गन्ना तौल की जा रही है। चीनी मिल के सीसीओ एसएस ढाका ने बताया कि उच्चाधिकारियों से वार्ता के बाद अभी नजीबाबाद मिल में नए गन्ना तौल नियम को लागू नहीं किया गया।

– किसानों ने जताया रोष, जिला गन्ना अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
नजीबाबाद। भारतीय किसान यूनियन ने नए गन्ना तौल नियम का जमकर विरोध किया। किसानों का कहना था कि सरकार और शासन नए-नए नियमों को किसानों पर जबरन थोप रहा है। किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्लॉक अध्यक्ष अवनीश कुमार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल गन्ना समिति कार्यालय पहुंचा और जिला गन्ना अधिकारी प्रभु नारायण सिंह को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में चीनी मिल पर पुरानी व्यवस्था पर गन्ना तौल करने, गन्ना क्रय केंद्र पर ग्राॅस वेट कम नहीं करने की मांग शामिल है। प्रतिनिधिमंडल में प्रांतीय नेता अजय कुमार, मंडल उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष वीरेश राणा, अजीत सिंह, पप्पू आदि शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com