Saturday, July 27, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedअमरोहा: गन्ना विभाग कर रहा है क्रय केंद्रों पर घटतौली का निरीक्षण

अमरोहा: गन्ना विभाग कर रहा है क्रय केंद्रों पर घटतौली का निरीक्षण

अमरोहा (उत्तर प्रदेश): पेराई सीजन शुरू होते ही गन्ना विभाग घटतौली को रोकने के लिए सक्रीय हो गया है। गन्ना विभाग ने किसानों की शिकायतों को काफी गंभीरता से लिया है, और इसलिए विभाग घटतौली को लेकर सतर्क हुआ है।

गन्ना विकास एवं खांडसारी अधिकारियों ने गुरुवार को संयुक्त रुप से गन्ना क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। मिल अधिकारियों व तौल लिपिकों को घटतौली पर चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने चेतावनी दी। उन्होंने घटतौली मामले में तौल लिपिकों का लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी।

‘लाइव हिंदुस्तान’ में प्रकाशित खबर के अनुसार, डीसीओ मनोज कुमार ने कहा कि चीनी मिलों को आवंटित गन्ना क्रय केंद्रों पर घटतौली नियंत्रण के लिए केंद्रों को चिन्हित कर सूची संबंधित गन्ना समिति सचिव, गन्ना निरीक्षक को सौंपी गई है। संयुक्त टीमों ने गन्ना क्रय केंद्रों के निरीक्षण के दौरान घटतौली के साथ ही मिल तौल लिपिकों का लाइसेंस, इंडेंट स्लिप (समिति पर्ची/मैसेज) आदि की जांच की। डीसीओ मनोज कुमार, गन्ना निरीक्षक एवं सहायक चीनी आयुक्त मुरादाबाद नेहा त्रिवेदी व खांडसारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार नेचं दनपुर चीनी मिल गेट का औचक निरीक्षण किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com