Saturday, April 13, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedफिलीपींस: गन्ना किसानों को जापान द्वारा कृषि उपकरणों के लिए दिया गया...

फिलीपींस: गन्ना किसानों को जापान द्वारा कृषि उपकरणों के लिए दिया गया अनुदान

मनिला : कृषि विभाग (डीए) और चीनी नियामक प्रशासन (एसआरए) को छोटे गन्ना भूमिधारक कार्यक्रम के लिए फार्म मशीनीकरण कार्यक्रम के तहत जापान द्वारा फिलीपींस के छोटे गन्ना किसानों के लिए 800 मिलियन (येन) के कृषि उपकरण प्राप्त हुए। फिलीपींस में जापानी राजदूत काज़ुहिको कोशिकावा ने 18 नवंबर, 2023 को एसआरए मुख्यालय में आयोजित समारोह में कृषि सचिव फ्रांसिस्को टीयू लॉरेल, एसआरए प्रशासक पाब्लो लुइस एज़कोना और लुज़ोन, विसायस और मिंडानाओ के लाभार्थियों के प्रतिनिधियों को अनुदान सौंपा।

कृषि सचिव फ्रांसिस्को टीयू लॉरेल ने कहा, मुझे जापान सरकार के जापान गैर-परियोजना सहायता कार्यक्रम के तहत ट्रैक्टरों की 80 इकाइयों, गन्ना प्लांटर्स की 48 इकाइयों, फ़्लेल मावर्स की 48 इकाइयों और पावर हैरो की 5 इकाइयां के लिए धन्यवाद देने के लिए आज यहां आकर विशेष रूप से खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि, डीए ने परियोजना की प्रगति के मूल्यांकन, अनुमोदन और निगरानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लॉरेल ने छोटे गन्ना किसानों के माध्यम से गन्ना उद्योग को अपना उत्पादन बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए एसआरए की भी सराहना की।

लॉरेल ने कहा कि वह चावल, चीनी, मांस, चिकन जैसे खाद्य पदार्थों की कीमतों को कम करने के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के आदेशों को पूरा करने के लिए डीए सहित हितधारकों के साथ जुड़ना जारी रखेंगे। लॉरेल ने चीनी किसानों को सहायता प्रदान करने के लिए जापानी दूतावास के अधिकारियों के प्रति विभाग का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, जापानी सरकार के साथ हमारी साझेदारी हमें आधुनिकीकरण और मशीनीकरण के माध्यम से इस चिंता का समाधान करने में मदद करती है।हमारे दोनों देश समान हितों से बंधे है।हमारी व्यापारिक साझेदारी, जो हमारे दोनों देशों के नागरिकों के लिए अधिक समृद्धि और अवसर लाती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com