Sunday, June 23, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homesugarसिस्टमैटिक्स ब्रोकरेज ने देश के चीनी उद्योग पर सकारात्मक रुख बनाए रखा

सिस्टमैटिक्स ब्रोकरेज ने देश के चीनी उद्योग पर सकारात्मक रुख बनाए रखा

नई दिल्ली : सिस्टमैटिक्स इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज चीनी क्षेत्र पर सकारात्मक बनी हुई है, और चुनाव के बाद एथेनॉल फीडस्टॉक के उपयोग और कीमतों पर अनुकूल सरकारी नीतियों की उम्मीद कर रही है। ब्रोकरेज हाउस ने बलरामपुर चीनी को 501 रुपये प्रति शेयर, त्रिवेणी इंजीनियरिंग (लक्ष्य मूल्य 421 रुपये प्रति शेयर), द्वारिकेश शुगर्स (लक्ष्य मूल्य 96 रुपये प्रति शेयर) और प्राज इंडस्ट्रीज (लक्ष्य मूल्य 607 रुपये प्रति शेयर) के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदने की रेटिंग दी है।

सिस्टमैटिक्स का मानना है कि, सरकार 20% एथेनॉल मिश्रण लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध है।ISMA के 8.85 मिलियन टन चीनी अधिशेष के संशोधित अनुमान के साथ, उन्हें उम्मीद है कि सरकार अगले सीजन में जूस और बी-हैवी मोलासेस पर प्रतिबंधों में ढील देगी। सिस्टमैटिक्स ब्रोकरेज को उम्मीद है कि, अधिक गन्ना एथेनॉल में बदला जाएगा, जिससे संभावित रूप से FY25 एथेनॉल वॉल्यूम अनुमान बढ़ सकता है। इसके अतिरिक्त, सकारात्मक मानसून पूर्वानुमान गन्ने की खेती को बढ़ावा दे सकता है।

31 मार्च, 2024 तक, मिलर्स के पास चीनी का भंडार अधिक था, जिससे कार्यशील पूंजी प्रभावित हुई और ब्याज खर्च में वृद्धि हुई। जैसे-जैसे भंडार समाप्त हो रहा है, इसमें सुधार होने की उम्मीद है। 2024-25 सीज़न के लिए, सिस्टमैटिक्स को मिलर्स के परिचालन प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार की उम्मीद है। आम चुनावों के बीच, भारत के चीनी उद्योग को नीतिगत बदलावों का सामना करना पड़ा, जिससे इनपुट लागत, बिना बिके स्टॉक, एथेनॉल की बिक्री में कमी और क्षमता उपयोग में कमी आई। अनियमित मानसून और लाल सड़न रोग ने भी पैदावार को नुकसान पहुंचाया, जिससे वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही में मिलर्स की लाभप्रदता प्रभावित हुई।

डिस्टिलरी सेगमेंट में वॉल्यूम में 19% की गिरावट और फीडस्टॉक मिक्स में बदलाव से मार्जिन को प्रभावित करने वाले प्लांट उपयोग में कमी के कारण मुनाफे में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई। बिक्री की मात्रा में 25% की कमी के साथ चीनी सेगमेंट की लाभप्रदता कम रही, जिसके कारण सरकार ने चीनी रिलीज़ कोटा कम कर दिया और निर्यात रोक दिया। हालांकि, 38 रुपये प्रति किलोग्राम (सालाना आधार पर 6% की वृद्धि) पर स्थिर चीनी कीमतों में गिरावट को कम किया, जिसके परिणामस्वरूप प्रति टन साल-दर-साल EBIT में सुधार हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!

- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com