Sunday, June 23, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homefarmerगन्ना किसानों को दिया बड़ा तोहफा, गन्ना समर्थन मूल्य 20 रुपए प्रति...

गन्ना किसानों को दिया बड़ा तोहफा, गन्ना समर्थन मूल्य 20 रुपए प्रति क्विंटल तक बढ़ाया

योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले गन्ना किसानों को दिया बड़ा तोहफा

योगी कैबिनेट की बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। योगी सरकार ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए गन्ने का समर्थन मूल्य में 20 रुपए का इजाफा कर दिया है। गन्ना किसानों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने एमएसपी 20 रुपए बढ़ा दी है। अब गन्ने का मूल्य बीस रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा दिया गया है। मामले की जानकारी देने के लिए योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत पांच सालों में योगी जी ने करबी 55 रुपए गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया है। योगी सरकार गन्ना किसानों के हित के लिए सदैव फिक्रमंद रही है। सीएम योगी यूपी के किसानों खासकर गन्ना किसानों को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं।

बता दें कि वर्तमान में गन्ने का मूल्य अगैती प्रजाति के लिए 350 रुपये, सामान्य के लिए 340 रुपये और अस्वीकृत प्रजाति के लिए 335 रुपये प्रति क्विंटल है। सभी श्रेणियों में 20 रुपये प्रति क्विंटल तक की वृद्धि कर दी गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2021 में गन्ने का मूल्य 25 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाया था। गत वर्ष भी किसान संगठनों की मांग के बाद भी प्रदेश सरकार ने मूल्य वृद्धि नहीं की थी। गन्ना किसान गत वर्ष से ही 50 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग प्रदेश सरकार से कर रहे थे। हालांकि सरकार ने अब 20 रुपए प्रति क्विंटल मूल्य को बढ़ा दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com