Tuesday, July 23, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedShamli News: शामली चीनी मिल आज से होगी चालू, खरीद केंद्रों पर...

Shamli News: शामली चीनी मिल आज से होगी चालू, खरीद केंद्रों पर पांच हजार क्विंटल गन्ने की खरीद

शामली :- अपर दोआब चीनी मिल शामली का शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पेराई सत्र चालू हो जाएगा। मिल के 17 खरीद केद्रों पर पांच हजार क्विंटल गन्ने की खरीद हो चुकी है। बृहस्पतिवार को खरीद केंद्रों से गन्ने का ट्रकों में लोड होने के बाद देर रात्रि तक मिल गेट पर पहुंच जाएंगे। चीनी मिल के अफसरों के मुताबिक, चीनी मिल में सबसे पहले गन्ना लाने वाले बोगी, ट्रैक्टर ट्राॅली और ट्रक लाने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

अपर दोआब चीनी मिल का वर्ष 2023-24 का पेराई पूजन बुधवार को हो चुका है। शुक्रवार को शामली चीनी मिल चालू होनी है। तीन दिन पूर्व मिल का शामली चीनी मिल का मशीनरी का ट्रायल हो चुका है। शामली मिल के गन्ना महाप्रबंधक बलधारी सिंह ने बताया कि खरीद केंद्रो पर गन्ने का वाहनों पर लोड किया जा चुका है। देर रात्रि तक गन्ना चीनी मिल में आ जाएगा। मिल गेट पर गन्ना शुक्रवार को आएगा। दोपहर 12 बजे बाद शामली चीनी मिल को चालू कर दिया जाएगा।

ऊन मिल का पुराना भुगतान चुकता नहीं, नया भुगतान 14 दिन से ज्यादा बकाया
शामली। जिले की ऊन चीनी मिल गत पेराई सत्र का 59.10 करोड़ रुपये का बकाया है। नए पेराई सत्र का 14 दिन से ज्यादा किसानों का बकाया गन्ना भुगतान है। डीसीओ कार्यालय से प्राप्त रिकाॅर्ड के अनुसार पिछले सत्र 2022-23 का शामली चीनी मिल पर 215.25 करोड़ रुपये और ऊन चीनी मिल पर 59.10 करोड़ मिलाकर कुल 274.34 करोड़ रुपये बकाया है। नए पेराई सत्र में थानाभवन चीनी मिल 25.30 लाख क्विंटल और ऊन चीनी मिल 15.43 लाख क्विंटल गन्ने की खरीद हो चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com