Sunday, June 23, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUncategorizedसभी सहकारी चीनी मिलों में परिचालन नवंबर की पहली छमाही में शुरू...

सभी सहकारी चीनी मिलों में परिचालन नवंबर की पहली छमाही में शुरू हो जाएगा: सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल

चंडीगढ़ : हरियाणा के सहकारिता एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि, राज्य में सहकारी चीनी मिलें पेराई सत्र शुरू कर रही हैं और सरकार ने सत्र की शुरुआत में गन्ने का मूल्य 372 रुपये से बढ़ाकर 386 रुपये कर दिया है। प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए यह एक अनोखा उपहार है। बनवारी लाल यहां पेराई सत्र के शुभारम्भ के संबंध में बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने वर्चुअली भाग लिया। बैठक में चीनी मिलों के लिए लगभग 3 करोड़ रुपये की आवश्यक आपूर्ति जैसे स्नेहक की खरीद को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारिता राजा शेखर वुंडरू, खनन एवं भूविज्ञान महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़, प्रमुख अभियंता असीम खन्ना, निदेशक राकेश कुमार और देवेन्द्र दहिया भी उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि, सीएम मनोहर लाल खट्टर किसानों के कल्याण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं, जो इस वर्ष गन्ने की कीमत में हाल ही में 14 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी से स्पष्ट है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने अगले वर्ष के लिए गन्ने का मूल्य 14 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 400 रुपये करने का प्रगतिशील कदम उठाया है, जिससे किसान समुदाय में अपार खुशी हुई है।

उन्होंने कहा कि, सरकार ने हमेशा किसानों के हित में फैसले लेकर उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में काम किया है। मंत्री बनवारी लाल ने घोषणा की कि, सभी सहकारी चीनी मिलों में परिचालन नवंबर की पहली छमाही में शुरू हो जाएगा। इस वर्ष का लक्ष्य 424 लाख क्विंटल गन्ने का प्रसंस्करण करना है। चीनी मिलों का पेराई सत्र समय पर शुरू होने से यह सुनिश्चित होगा कि किसानों को अधिकतम लाभ मिले।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com