Sunday, June 23, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homesugar mill38 चीनी मिलों के क्षमता में वृद्धि और गन्ना बुआई का क्षेत्रफल...

38 चीनी मिलों के क्षमता में वृद्धि और गन्ना बुआई का क्षेत्रफल नौ लाख हेक्टेयर बढ़ाने का काम सरकार ने किया है: अमित शाह

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सपा और बसपा की सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा की पूर्ववर्ती सपा-बसपा की सरकारों ने एक-एक कर कुशीनगर की पांच-छह मिलों को बंद कर दिया गया।

केंद्रीय गृहमंत्री ने पडरौना के उदित नरायन पीजी कॉलेज के मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में 20 बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू करने का काम किया है। बसपा के समय में प्रदेश की 19 चीनी मिलें बंद की गई। अखिलेश यादव के समय में 10 चीनी मिलें बंद की गईं। और हमने बंद चीनी मिलें शुरू करने का काम किया और साथ ही पांच नई चीनी मिलों की स्थापना की। 38 चीनी मिलों के क्षमता में वृद्धि भी किया गया।

गृहमंत्री ने कहा कि चीनी मिलों के चालू होने से गन्ना बुआई का क्षेत्रफल नौ लाख हेक्टेयर बढ़ाने का काम सरकार ने किया है। साल 1995 से 2017 तक सपा, बसपा ने सिर्फ 23 हजार करोड़ का गन्ना मूल्य भुगतान किया था। जबकि 2017 में भाजपा सरकार आने के बाद 2024 तक दो लाख 50 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी एथेनॉल पॉलिसी लेकर आए। पहले उत्तर प्रदेश में 42 करोड़ लीटर एथेनॉल बनता था। आज 156 करोड़ लीटर एथेनॉल उत्तर प्रदेश में बन रहा है। 20 प्रतिशत एथेनॉल में बलेंडिंग का नियम करके पेट्रोल-डीजल के इम्पोर्ट का बिल तो घटाया ही मेरे किसानों के घर में रुपया भेजने का काम भी प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com