Saturday, May 18, 2024
ADVTspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSugarcaneBasti News: मिलों तक गन्ना पहुंचाने वाली 37 सड़कों को चमकाएगा पीडब्ल्यूडी

Basti News: मिलों तक गन्ना पहुंचाने वाली 37 सड़कों को चमकाएगा पीडब्ल्यूडी

पीडब्ल्यूडी ने 43 किमी सड़कों के कायाकल्प के लिए शासन को भेजा है 11 करोड़ रुपये का प्रस्ताव

बस्ती। चीनी मिलों तक गन्ना पहुंचाने वाली मंडल की 37 अति क्षतिग्रस्त सड़कों को पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर नए कलेवर में चमकाएंगे। इसके लिए गन्ना विभाग की मांग पर पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने फरवरी में सर्वे पूरा कर प्रसताव शासन को भेज दिया है। इस पर मुहर लगते ही यह सड़कें नए कलेवर में आ जाएंगी। इन सड़कों से संबंधित गांवों के राहगीरों का आवागमन बेहतर हो जाएगा।

चीनी मिलों तक गन्ना पहुंचाने के लिए गन्ना विकास विभाग के चीनी उद्योग अनुभाग ने बस्ती व सिद्धार्थनगर जिले की 63 सड़कों का निर्माण करवाया है। इनमें 37 सड़कों की हालत बेहद जर्जर हो चुकी है। इनमें 32 बस्ती व पांच सड़कें सिद्धार्थनगर में पाई गई हैं। भार लदे वाहनों की आवाजाही से मानक विहीन सड़कें ध्वस्त हो चुकी हैं। इनका स्वामित्व गन्ना विभाग के पास था, इसलिए मरम्मत व रखरखाव भी बेहतर तरीके से नहीं हो पा रहा था।

सड़कों की जर्जर हालत को देखते हुए गन्ना विभाग ने पीडब्ल्यूडी को इन सड़कों के चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण, नवीनीकरण और पुनर्निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी थी। बस्ती पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता संजय श्रीवास्तव ने अधीक्षण अभियंता राजेश कुमार को दोनों जिलों के विभागीय इंजीनियरों से इन सड़कों का सर्वे करवा कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए थे। अभियंताओं ने टीम के साथ सर्वे पूरा करवाकर दोनों जिलों की 37 सड़कों को चमकाने के लिए 11.03 करोड़ रुपये का प्रस्तव विभाग मुख्यालय के जरिए शासन को भेज दिया है। इस धन से दोनों जिलों की 43.39 किमी लंबी सड़कों को नए कलेवर में चमकाया जाएगा।

गन्ना विकास विभाग के प्रस्ताव पर दोनों जिलों के अधिशासी अभियंताओं की टीम से प्रस्ताव तैयार करवा कर विभाग मुख्यालय के जरिए शासन को उपलब्ध करा दिया गया है। स्वीकृति मिलते ही टेंडर आदि की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com